Thugs of Hindostan Movie Cast, Crew, Trailer and Story in Hindi

5

नमस्कार दोस्तों, आज हम जिस Movie के बारे में बात करने वाले हैं उसका इंतजार बहुत समय से किया जा रहा है जी हां इस Article में हम Thugs of Hindostan Movie Cast, Crew, Trailer and Story के बारे में विस्तार से बता रहे हैं अगर आप इस फिल्म को देखने का मन बना चुके हैं तो उससे पहले इस Post को एक बार जरूर पढ़ें क्योंकि इस फिल्म को देखने से पहले आपको इसके बारे में थोड़ी बहुत जानकारी तो होनी ही चाहिए.

Thugs of Hindostan Movie Cast, Crew, Trailer and Story in Hindi

दोस्तों जैसा कि आप सब लोग जानते होंगे आमिर खान हर बार एक दमदार Movie के साथ सभी Box Office Records को तोड़ देते हैं इस बार भी वह इस Movie के साथ ऐसा ही करने वाले हैं हमारे सूत्रों से पता चला है की Thugs of Hindostan इस साल 2018 के अंत में Release होगी तो अब आप लोगों का इंतजार खत्म होने वाला है.

Story of Thugs of Hindostan

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि इस फिल्म की कहानी ब्रिटिश लेखक Philip Meadows Taylor के Novel Confessions of a Thug पर आधारित है इस कहानी में एक ठग है जिसका नाम Ameer ali है उसका गिरोह 19वीं में शताब्दी भारत के ब्रिटिश साम्राज्य को गंभीर चुनौती देता है. इस फिल्म में आमिर अली की भूमिका आमिर खान निभा रहे हैं और अमिताभ बच्चन भी एक मुख्य भूमिका में नजर आएंगे.

Star Cast of Thugs of Hindostan

Amir Khan

आमिर खान एक भारतीय अभिनेता है और इनका जन्म 14, March, 1965 को Mumbai, Maharashtra में हुआ था. यह Bollywood के सबसे लोकप्रिय और प्रभावशाली अभिनेताओं में से एक है इनकी फिल्मों को दर्शक बहुत पसंद करते हैं क्योंकि इनकी सभी फिल्मों में समाज के लिए एक Message होता है जिससे बहुत कुछ सीखने को मिलता है. इन्होंने बहुत ही अच्छी फिल्मों में काम किया है जैसे कि Raja Hindustani, Ishq, Ghulam, Sarfarosh, Lagaan, Rang De Basanti, 3 Idiots, Dhoom 3, PK, Dangal and Thugs of Hindostan.

Amitabh Bachchan

अमिताभ बच्चन भारतीय सिनेमा के बहुत ही लोकप्रिय अभिनेता है और इनका जन्म 11, October, 1942 को इलाहाबाद उत्तर प्रदेश में हुआ था. इन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1969 में किया था और उस समय इनकी फिल्मों के वजह से लोग इन्हें Angry Young Man कहते थे. इनको Bollywood का सबसे सफल अभिनेता माना जाता है और उन्होंने अभी तक बहुत सारी अच्छी फिल्मों में काम किया है जैसे Mard, Coolie, Sholay, Sharaabi, Zanjeer, Lal Baadshah, Deewaar, Namak Halaal, Bhoothnath, Amar Akbar Anthony, 102 Not Out, Pink and Thugs of Hindostan.

Katrina kaif

यह एक ब्रिटिश अभिनेत्री है और भारतीय फिल्मों में अपने काम के लिए जानी जाती है. इनका जन्म 16, July, 1983 को Hongkong में हुआ था. इन्होंने बहुत कम समय में Bollywood की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों में अपना नाम शामिल करवा लिया है. इनकी शानदार Acting और खूबसूरती को देखकर दर्शक दीवाने हो जाते हैं इन्होंने अभी तक बहुत सारी अच्छी फिल्मों में काम किया है जैसे Maine Pyaar Kyun Kiya, Namastey London, Welcome, Singh Is Kinng, New York, Zindagi Na Milegi Dobara, Bodyguard, Agneepath, Phantom, Tiger Zinda Hai and Thugs of Hindostan.

Fatima Sana Shaikh

यह एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं और इनका जन्म 11, January, 1992 को Mumbai, Maharashtra में हुआ था. इन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 5 साल की उम्र में ही कर दिया था लेकिन इन को सबसे ज्यादा सफलता आमिर खान की Dangal फिल्म से मिली है और इसी वजह से इनको काफी लोकप्रियता भी मिली थी. इन्होंने अभी तक कुछ फिल्मों में काम किया है जैसे Chachi 420, Bade Dilwala, One 2 Ka 4, Tahaan, Best Of Luck Nikki, Bittoo Boss, Dangal, Thugs of Hindostan.

Ronit Roy

यह एक अभिनेता है इनको भारतीय फिल्मों में और Television serial में अभिनय के लिए जाना जाता है. इनका जन्म 11, October, 1965 को Nagpur, Maharashtra में हुआ था. इन्होंने बहुत सारे TV Serial में काम किया है और इनको दर्शक बहुत पसंद करते हैं इनकी कुछ फिल्में है जैसे Guddu Rangeela, Dongari ka Raja, Kaabil, Sarkar 3, Munna Michael, Lucknow Central, 2 States, Shootout at Wadala, Boss and Thugs of Hindostan.

Crew of Thugs of Hindostan

Vijay Krishna Acharya ( Director )

यह एक Writer, Director और Lyricist हैं और इनका जन्म 1, January, 1968 को Kanpur, Uttar Pradesh में हुआ था. इन्होंने बहुत लोकप्रिय फिल्म Dhoom Series की कहानियां लिखी थी जो की Superhit रही है. अभी वह Yashraj Banner के लिए काम कर रहे हैं जो Bollywood का सबसे बड़ा Production House है इनके द्वारा निर्देशित कुछ शानदार फिल्में है जैसे Dhoom, Bluffmaster, Dhoom 2, Pyaar Ke Side Effects, Guru, Tashan, Raavan, Dhoom 3 and Thugs of Hindostan.

Aditya Chopra ( Producer )

यह एक भारतीय Director और Producer हैं और इनका जन्म 21, May, 1971 को Mumbai, Maharashtra में हुआ था. इस समय आदित्य Yashraj Films के Chairman है उन्होंने बहुत सी अच्छी फिल्मों में काम किया है जैसे कि Piku, Fan, Sultan, Befikre, Tubelight, Jab Harry Met Sejal, Tiger Zinda Hai, Race 3, Dum Laga Ke Haisha and Thugs of Hindostan.

Ajay – Atul ( Music Director )

यह दोनों भारतीय Music Director हैं. अजय का जन्म 21, August, 1976 को और Atul का जन्म 11, September, 1974 को हुआ था. यह दोनों भाई है जो कि Bollywood में Ajay-Atul के नाम से जाने जाते हैं. इन्होंने बहुत सी फिल्म में Music दिया है जैसे कि Bol Bachchan, Agneepath, PK, Brothers, Singham and Thugs Of Hindostan.

Thugs Of Hindostan – Official Trailer | Amitabh Bachchan | Aamir Khan | Katrina Kaif | Fatima

अगर आपको यह Post अच्छा लगा हो तो इसको अपने दोस्तों के साथ भी Share करें और आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो नीचे Comments में हमको जरूर बताएं.

5 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here