HomeEntertainment News

Robot 2.0 Movie Cast, Crew, Trailer and story in hindi

2018 बॉलीवुड का एक ऐसा साल रहा है जिसको कोई भूल नहीं पाएंगे इसमें कई films रिलीज हुई है कई hit रही है और कई रोचक बातें भी सामने आई है अभी कुछ समय पहले ही baghi 2 रिलीज हुई है.

Robot 2.0 movie cast, crew, trailer and story in hindi

यह film काफी चर्चा में रही है और उसने काफी लोकप्रियता भी हासिल की है ओर अब इसके बाद एक और film  रिलीज होने जा रही है जिसकी बातें बहुत समय से की जा रही थी जी हां हम बात कर रहे हैं robot 2.0 की.

अगर आप यह movie देखने जा रहे हैं तो आप हमारे इस post को जरूर पढ़िए क्योंकि इसमें हम आपको robot 2.0 की film cast, इसकी story और कुछ और अन्य बातें बताने जा रहे हैं जो आपकी film देखने की उत्सुकता को कई ज्यादा बड़ा देगी तो आइए जानते हैं robot 2.0 के बारे में।।

Robot 2.0 Movie story

Robot 2.0 में वशीकरन एक महान वैज्ञानिक रहेंगे वशीकरण का किरदार south के बहुत ही famous actor रजनीकांत निभाएंगे. वह एक robot का निर्माण करेंगे जो काफी powerful और गतिशील रहेगा, इस robot का किरदार अक्षय कुमार निभाएंगे robot 2.0 के अनुसार बाद में अक्षय कुमार villain के साथ हाथ मिला लेंगे.

इसको देख कर वशीकरण robot में दिखाया गए चिट्टी का पुनः निर्माण करेंगे चिट्टी,अक्षय कुमार के साथ बाद में लड़ेगा अब इसमें कौन जीता है यह तो आपको film देखकर ही पता चलेगा.

Robot 2.0 Movie cast

Rajnikant

यह एक film actor है इन्हें साउथ की जान माना जाता है साउथ के लोग इन्हें काफी पसंद करते हैं और इनकी film को देखने के लिए लाखों की तादाद में लोग आते हैं.

इन्होंने अपनी filmi carrier की शुरुआत तब की थी जब यह बस के कंडक्टर थे और आप इतनी बुलंदियों को छू लिया है कि अब इन्हें indian cinema का भगवान जाता है.

यह ज्यादातर तमिल सिनेमा में काम करते हैं!! उन्होंने कई filmo में काम किया जिसमें कई filme box office पर छाई रही जिनमें रोबोट, बुलन्दी,फरिश्ते,अंगारे,आगाज,क्रांतिकारी, चोर के घर चोरी,आतंक ही आतंक, दलपति,फूल बने अंगारे,खून का कर्ज, इंसानियत के देवता आदि प्रमुख है और अब लग रहा है कि इन सभी films का record तोड़ robot 2.0 आगे निकल जाएगी!!

Akshay kumar

यह भी एक film actor है इन्होंने 100 से अधिक films में काम किया है यह bollywood में ज्यादा कार्य किया करते हैं अगर माना जाए तो इनकी 1 साल में 3 से अधिकं films आती है जिनमे से ज्यादातर hit रहती है इन्हें अभी कुछ समय पहले national film fare award में सर्वश्रेठ अभिनेता का award मिला है इनके अतिरिक्त इन्हें और बहुत से award से भी नवाजा गया है अभी कुछ समय पहले रिलीज़ हुई film Rustom के लिए 2 award मिले हैं और अब ये robot 2.0 में काम कर रहे हैं यह एक villain का रोल निभा रहे हैं जो काफी powerful और गतिशील है.

Ami jackson

Ami jackson एक भारतीय actress है और इसी के साथ साथ वह ब्रिटिश model तथा Actress भी है एमी जैकसन ने 2010 में एक तमिल फिल्म के द्वारा इंडियन इंडस्ट्री में आई थी इसके बाद इसके बाद ami jackson ने कई फिल्मो मैं काम किया जिनमें से कई फिल्में हिट भी रही है

Ami हिंदी तथा तेलुगु के साथ-साथ और फिल्मों में भी काम किया है और अब रोबोट 2.0 मैं भी ami jackson एक बहुत ही महत्वपूर्ण रोल निभा रही है.

Sudhanshu pandey

Sudhanshu एक भारतीय अभिनेता और एक भारतीय मॉडल है उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत सन्न 2000 में Khiladi 420 नाम की फिल्म से की थी इस फिल्म में उन्होंने अक्षय कुमार के साथ काम किया था इस फ़िल्म नेें काफी लोकप्रियता भी पाई थी और अब Sudhanshu रोबोट 2.0 मैं भी काम कर रहे है.

Kalabhavab shajon

यह एक भारतीय अभिनेता और कॉमेडी एक्टर है जो मुख्य रूप से मल्लयम की फिल्मों में कार्य करते हैं इन्होंने मल्लयम की फिल्मों में कई बार काम किया है इन्होंने 2013 में रिलीज़ हुई ब्लॉकबस्टर फिल्म दृश्यम में भी काम किया था जिसमें यह नेगेटिव रोल यानी कि विलेन के रोल में नजर आए थे रोबोट 2.0 में भी कार्य कर रहे हैं.

Riyaz khan

रियाज खान एक भारतीय फिल्मी अभिनेता और मॉडल है उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है इसी के साथ साथ riyaz khan ने हिंदी, तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में भी कार्य किया है इनकी कुछ प्रमुख फिल्में वर्ष 2001 में बद्री, वर्ष 2002 में बाबा, वर्ष 2002 में रमना, वर्ष 2003 में बैलेटन, वर्ष 2003 में विनर, वर्ष 2004 में रनवे और वर्ष 2005 में इंसान रही है और अभी रोबोट 2.0 में भी काम कर रहे हैं.

Crew of the Movie Robot 2.0

S. shankar {the director of film}

शंकर एक तेलुगू डायरेक्टर और प्रोड्यूसर है ये तेलुगू सिनेमा मैं कार्य करते हैं इन्होंने 1993 में जेंटल नामक अपनी पहली फिल्म बनाई इसी के कुछ समय बाद ही 1998 में इन्होंने जींस नामक फिल्म बनाई जिसके लिए इन्हें बेस्ट फॉरन लैंग्वेज फिल्म का अवार्ड दिया गया और अब यह  फिल्म रोबोट 2.0 को डायरेक्ट कर रहे हैं.

Allirajhan subha karan {the producer of film}

अलिराजा सुबासकरन एक फिल्म निर्माता और लाइकोमोबाइल के संस्थापक और अध्यक्ष हैं। उन्होंने साल 2014 में अपनी पहली फिल्म “काठठी” से अपने करियर शुरूआत की थी.

Jeyamohan {the writer of the film}

Jaimohan एक तमिल,मल्लयम लेखक और तमिलनाडु में कन्याकुमारी जिले के साहित्यक आलोचक है इनके सबसे प्रसिद्ध उपन्यास कन्याकुमारी, कादु,रबड़, पिन,पानी मनिधन, इज्झाम उलगम है ओर अब ये फ़िल्म रोबोट 2.0 के राइटर है।

Rahman {the music director of the film}

Rahman एक भारतीय संगीतकार,गायक गीत,संगीत निर्माता और संगीतकार है!वर्ष 2017 में उन्होंने 11 नवंबर को “नमक” फिल्म के निर्देशक और लेखक के रूप में अपनी शुरुआत की उन्हें म्यूजिक इलेक्ट्रॉनिक म्यूजिक वर्ल्ड म्यूजिक और वह पारंपरिक आर्केस्ट्रा व्यवस्था के साथ भारतीय शास्त्रीय संगीत के लिए जाना जाता है और अब rahman रोबोट 2.0 के म्यूजिक डायरेक्टर है.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *