HomeEntertainment News

Parmanu The Story of Pokhran Movie Cast, Crew and story in hindi

2018 Bollywood के लिए बहुत ही शानदार साल रहा है. इस साल कई फिल्में Release हुई और कई फिल्में हिट रही है और अब एक और फिल्म Release होने जा रही है जिसका नाम”Parmanu The Story of pokhran”रखा गया है.
Pokhran 2018 की Action ड्रामा फिल्म है जिसे अभिषेक शर्मा द्वारा निर्देशित किया गया है फ़िल्म में प्रमुख भूमिका में John Abraham, Diana penty और Viman irani नजर आएंगे.

Movie Story of Parmanu

यह फिल्म 1998 में राजस्थान के पोखरण में भारतीय सेना द्वारा आयोजित भारत के पहले सफल परमाणु बम परीक्षण पर आधारित है..22 जून 2017 को”Paramanu The Story of pokhran” का पहला Poster John Abraham  द्वारा Twitter पर Post किया और पहली बार दर्शकों की नजर में आया.

Parmanu The Story of Pokhran Movie Cast, Crew and story in hindi

Parmanu Movie cast

John Abraham

John Abraham 17 दिसंबर 1972 को Mumbai,महाराष्ट्र में पैदा हुए.यह भारतीय Actor है.John का जन्म मलयाली पिता और पारसी मां के लिए यहाँ हुआ उनके पिता एक वास्तुकार थे.उनका एक छोटा भाई भी है जिसका नाम Alain है उन्होंने मुंबई स्कॉटिश स्कूल,माहिम Mumbai में अर्थशास्त्र का अध्ययन किया इसके बाद उन्होंने Mumbai Educational Trust से MBA पूरा किया. John Abraham अपने अभिनय करियर शुरू करने से पहले एक Model थे.”उन्होंने पहली बार पंजाबी संगीत Video “Surma” से अपना Modeling करियर शुरू किया.फिर वह “Medium Time Express Midia Entertainment”प्रचार लिमिटेड में शामिल हो गए परंतु कुछ समस्याओं के कारण उन्होंने बाद में Modeling ने छोड़ दी. उन्होंने 2002 में Film”जिस्म”से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की.

इस Film के हिट होने के बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया जिसमें 2003 में Releace हुई”Saya” और 2004 में Releace हुई पाप भी शामिल है.इसके बाद उन्होंने अपने करियर की सबसे हिट Film”Dhoom”की जो 2004 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी John Abraham ने कई फिल्मों में काम किया है जिसमें Dhoom, Pap, Jism, Housefull 2, Dishoomआदि शामिल है और अब John Abraham की Film”Paramanu”में भी एक महत्वपूर्ण भूमिका में नजर आएंगे.

Diana penty

Diana penty एक भारतीय फिल्म actress है जिन्होंने मुख्य रूप से Bollywood में काम किया है.diana का जन्म 4 जनवरी 1989 को Mumbai में हुआ. Diana ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत Film”Cocktail” से की जो वर्ष 2012 में Release हुई थी इस Film में काफी लोकप्रियता हासिल की इस फिल्म के बाद Diana ने कई फिल्मों में काम किया जिसमें”हैप्पी भाग जाएगी “Lakhnau sentral” Paramanu The Story of pokhran”हैप्पी भाग जाएगी Returns शामिल है. Diana फिल्म Pokhran में भी काम कर रही है जिसमें वह एक बहुत ही महत्व भूमिका में नजर आएगी.

Boman Irani

यह भारतीय Film और रंगमंच Actress Photographer है. Boman का जन्म 1 अक्टूबर 1962 को पारसी परिवार में हुआ था.वह Mumbai में मिथिभाई collage के स्थानातक थे. स्नातक होने के बाद उन्होंने 1982 और 1985 तक भारत के जीवन बीमा निगम के साथ शुरुआत में एक करियर पीछा किया साथ ही उन्होंने दादर में अंकल चिप्स की स्थापना की जो 1986 तक हार के कारण बंद रही.

Boman 1987 में Photography में चले गए और 1989 तक Photography के साथ बने रहे वह एक पेशेवर Photographer है. Boman ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत”अब दिली दरवाजा दहिल”से की इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया लगभग उन्होंने कुल 50 फिल्मों में काम किया है जिसमें प्रमुख 3 Idiots, मुन्ना भाई एमबीबीएस,Housefull,Housefull 2,Student of the year आदि शामिल है और Boman फिल्म “Paramanu The Story of pokhran” में भी काम कर रहे हैं जिसमें एक प्रमुख भूमिका में नजर आएंगे.

Darshan pandey

यह एक भारतीय फिल्म Actor है.जो मुख्य रूप से Bollysood2 में काम किया करते हैं. इनका जन्म 24 अक्टूबर 1991 में मुंबई में हुआ यह फ़िल्म “Paramanu The Story of pokhran” से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत कर रहे हैं यानी कि यह फिल्म उनके करियर की पहली फिल्म है जिसमें मैं अभिनय कर रहे हैं.

Parmanu Movie Crew

Abhishek Sharma {Director of the film}

Abhishek Sharma एक भारतीय फिल्म Director है,जो मुख्य रूप से Bollywood में काम करते हैं Abhishek Sharma ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत Film”अपनी यारी जान से भी प्यारी” से थी।इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों को Direct किया जिसमें”Admision Open”,”Tumhari Sukh”,”Tere Bin Laden”,”Tere Bin Laden 2,”Paramanu The Story of pokhran” आदि शामिल है ओर अब Abhishek फिल्म”Paramanu The Story of pokhran”को Direct कर रहे हैं.

Zee Studio {Producer of the film}

Zee Studio एक भारतीय फिल्म निर्माता कंपनी है जो मुख्य रूप से बॉलीकी फिल्मों में काम क्या करती है.Zee studio ने अपने फिल्मी करियर में कुल 4 फिल्म को Produce किया है. जिसमें “बादलों से परे”,”Paramanu The Story of pokhran”,”Simha”,”दो दूनी चार”आदि शामिल है और अब Zee Studio “Paramanu The Story of pokhran”  को Produce कर रही है.

Comments (3)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.