HomeEntertainment News

October Movie Cast, Crew, Trailer and Story in Hindi

दोस्तों 2018 में कई फिल्में रिलीज हुई है और कई फिल्में हिट भी गई है और अब एक और varun dhawan की फिल्म रिलीज होने जा रही है जिसका नाम October है दोस्तों अगर आप यह फिल्म देखने जा रहे हैं तो आपको हमारा यह पोस्ट जरूर पढ़ना चाहिए.

आज हम इस पोस्ट में varun dhawan की october movie के बारे में कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं कुछ खास बातों से मेरा मतलब है कि इस फिल्म की स्टोरी क्या है, इस फिल्म की cast, और इस फिल्म की crew के बारे में तो आइए जानते हैं इनके बारे में

October Movie Story

इस फिल्म में varun dhawan डैन नामक एक 21 वर्षीय लड़के का रोल नंबर निभा रहे हैं वह एक होटल मैनेजमेंट स्टूडेंट है और होटल में इंटर्नशिप कर रहा है इसके साथ-साथ उसके दोस्त भी होटल में इंटर्नशिप कर रहे हैं फिल्म की कहानी डैन और उसके दोस्तों की मस्ती भरी जिंदगी को दर्शाती है.

October Movie Cast, Crew, Trailer and Story in Hindi

यह सभी दोस्त एक दूसरे की जिंदगी में आने वाले उतार-चढ़ाव में एक दूसरे का साथ देते हैं। कहानी में ट्विस्ट जब आता है जब डैन और शैली की जिंदगी में बदलाव आने चालू हो जाते हैं। इन दोनों का काम बाकी सभी से अलग हो जाता हैं जिसे उसके फ्रेंड्स भी नहीं समझ पाते हैं।

डैन ओर शेली का एक दूसरे के प्रति प्यार इनमे काफी बदलाव कर देता है और फिल्म एक अलग ही मोड़ ले लेती है इस फिल्म के गाने लोगों को यह फिल्म देखने के लिए आकर्षित करते हैं।

October Movie Star cast

Varun dhawan

Varun dhawan एक भारतीय अभिनेता है ये फिल्म निर्देशक डेविड धवन के बेटे हैं इनका जन्म मुंबई में हुआ Varun dhawan ने कई हिट फिल्में की है varun dhawan अब तक कुल 9 फिल्में कर चुके हैं जिनमें से ज्यादातर हिट रही है जिनमें हम्टी शर्मा की दुल्हनिया,ABCD2,दिलवाले, बद्रीनाथ की दुल्हनिया,डिशूम आदि शामिल है उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करण जौहर के निर्देशन में बनी फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से किया.

इस फिल्म के लिए इन्हें फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ पुरुष पर्दागन का अवार्ड मिला इसके कुछ समय बाद ही 2017 में इन्हें बद्रीनाथ की दुल्हनिया के लिए बेस्ट एक्टर ऑफ द ईयर का अवार्ड मिला और अब यह फिल्म october movie में भी डैन नाम के 21 वर्षीय लड़के के रूप में हमें नजर आएंगे.

Banita sandhu

Banita sandhu एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल है इनका जन्म ब्रिटिश में हुआ है!11 वर्ष की उम्र से ही एक बाल कलाकार के रूप में कई टीवी सीरियल्स में काम करने लग गई थी Banita sandhu ने कई विज्ञापनो में भी काम किया हैं.

डबलमिट का एक सॉन्ग “एक अजनबी हसीना से” इंटरनेट पर छा गई Banita sandhu फिल्म october द्वारा फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू कर रही है फिल्म October movie इन की पहली फिल्म जिसमे ये एक शैली नाम की लड़की का रोल निभा रही है.

Gitanjali rao

Gitanjali rao एक भारतीय अभिनेत्री और फिल्म निर्देशक है उन्होंने कई फिल्में बनाई है और यह पहली बार किसी फिल्में रोल निभा रही है इनके द्वारा बनाई गई फिल्में हिट रही है जिसमें एनिमेशन लघु,ट्रू लव स्टोरी,कान,इंद्रधनुष,कोडक शामिल रही है कोडक के लिए इन्हें 2006 में सर्वश्रेष्ठ एनिमेशन फिल्म का अवार्ड मिला है

2011 में इनके द्वारा बनाई गई फिल्म कान के लिए इन्हें लघु गोल्डन रेल अवार्ड भी मिला है यह पहली बार किसी फिल्म में उसका निर्देशक करते नहीं काम करते हुए नजर आएगी!!

Sahil vedoliya

Sahil vedoliya एक भारतीय अभिनेता है यह मुंबई के रहने वाले हैं इन्होंने फिल्म”पूजा क्वीन आ”जरिए फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया इस फिल्म मैं काम करने के बाद यह दुबई चले गए और अभी एक बहुत लंबे समय के बाद वापस किसी फिल्म में काम कर रहे हैं sahil vedoliya फिल्म october movie में डेन के दोस्त के रूप में नजर आएंगे.

October Movie Crew

Shoojit sirkar {director of the film}

Shoojit sirkar एक भारतीय फिल्म निर्देशक और निर्माता है shoojit sirkar ने याहान,विक्की डोनर,पीकू और मद्रास कैफे जैसी कई हिट फिल्मों का निर्देशन किया है shoojit sirkar नें वर्ष 2012 में बनी फिल्म अपराजित तुमी का भी निर्देशन किया.

shoojit sirkar को John abraim के साथ मिलकर बनाई गई फिल्म विक्की डोनर के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार अवार्ड से भी नवाजा गया है और अब shoojit sirkar फिल्म October movie को डायरेक्ट कर रहे है!!

Ronnie lahiri {producer of the film}

Ronnie lahiri एक भारतीय फिल्म प्रोडूसर है इस फिल्म के डायरेक्टर {shoojit sirkar} के साथ ज्यादा काम किया करते हैं इन दोनों ने अपना film industry में डेब्यू एक साथ किया फिल्म अपराजित तुम्ही द्वारा किया.

इसके बाद इन्होंने 2012 में विक्की डोनर का भी निर्देशन किया जिसके लिए इन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार अवार्ड से भी नवाजा गया!ronnie lahiri की प्रमुख फिल्में विक्की डोनर,मद्रास कैफे,और अपराजित तुम्ही है और अब एक फिर ronnie lahiri और shoojit sirkar फिल्म october movie को डायरेक्ट ओर प्रोड्यूस कर रहे हैं.

Anupam roy {music director of film}

Anupam roy एक भारतीय गीतकार संगीतकार है इन्होंने कई फिल्मों में म्यूजिक दिया है यह अपने एक गीत {मैंने मेरी तरह रहने के लिए} की वजह से प्रसिद्ध है.

यह गीत 2010 में टेलीविजन पर प्रकाशित हुआ और इस गीत ने काफी लोकप्रियता भी पाई इसके बाद anupam roy ने फिल्म पिंकू के द्वारा 2015 में बॉलीवुड इंडस्ट्री में डेब्यू किया.

Anupam roy ने फिल्म चिंकू में काफी अच्छा म्यूजिक दिया जिसकी वजह से इन्हें बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का अवार्ड मिला और अब anupam roy फिल्म October movie में भी म्यूजिक डायरेक्टर के रूप में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं.

Comments (4)

  • Nice Information Niraj Sir,
    Virendra Rajput ji ke blog iamhappylife.com per maine ek comments ki thi to unhone meri comment apne blog se delete kar di kya esa bhi koi karta hai meri comment kya thi unki ek post thi jo search console me target country ke upar thi maine unse commnt. me kaha ki hum to indian hai hindi me article likhte hai hindi indian logo ke siva koi aur dusri country ka kaise padh sakta hai hame to sirf india ko hi target karna chahie aur sir mere blog per jyada traffic nahi aa raha hai koi upay batayie.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *