HomeEntertainment News

Jacqueline Fernandez Success Story in Hindi | Short bio

नमस्कार दोस्तों, आज इस Post में हम आपको Bollywood की एक ऐसी Actress के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने अपनी खूबसूरती से दुनियाभर में बहुत से लोगों को अपना दीवाना बना दिया है जी हां दोस्तों आज हम आपको Jacqueline Fernandez की Success Story के बारे में बताने जा रहे हैं. अगर आप भी इनकी Acting और खूबसूरती के प्रशंसक हैं तो इस Article को आखिर तक जरूर पढ़िए इसमें हमने Jacqueline के बारे में विस्तार से बताया है.

Jacqueline Fernandez Success Story in Hindi | Short bio

इनका जन्म 11, August, 1985 को Manama, bahrain में हुआ था. इनके पिता का नाम था जो कि श्रीलंका के रहने वाले थे और माता का नाम था जो Malaysia से थी. जैकलिन के पिताजी एक Musician थे और मां Air Hostess थी. जैकलिन के माता-पिता उनके जन्म से पहले श्रीलंका में ही रहते थे लेकिन 80 के दशक में श्रीलंका का माहौल बहुत ही खराब हो गया था हर जगह पर हिंसा हो रही थी और इसी वजह से उनको श्रीलंका छोड़कर बाहर जाना पड़ा था. इसके बाद जैकलिन का जन्म bahrain में हुआ था. जैकलिन का शुरू से ही यह सपना था कि वह एक Hollywood Actress बनेगी और वह अपने सपने को साथ लेकर आगे बढ़ती रही.

Jacqueline ने अपनी शुरुआती पढ़ाई Bahrain में ही की थी लेकिन आगे की पढ़ाई के लिए वह Australia चली गई और वहां पर उन्होंने University of Sydney से Mass communication की डिग्री प्राप्त की इससे पहले वह 14 साल की उम्र में एक Tv show को Host भी कर चुकी थी. इसके बाद Australia में अपनी पढ़ाई पूरी करके वह श्रीलंका वापिस आ गई और एक Reporter बन कर काम करने लगी और इसी दौरान उन्होंने French, Spanish और Arabic जैसी भाषाओं को भी सीखा वैसे तो वह एक TV Reporter थी लेकिन उनको Modeling के भी Offers मिलते रहते थे. इसके बाद उन्होंने Modeling के क्षेत्र में कदम रखा और यहां पर उन्हें बहुत कामयाबी मिली.

आगे चलकर उन्होंने 2006 में World Miss Universe के Competition में श्रीलंका को Represent किया था जब उनको Modeling में बहुत कामयाबी मिल रही थी तो उन्होंने Acting में हाथ आजमाने का सोचा वह 2006 में ही Bathiya and santhush के एक Music video में नजर आई लेकिन उनको लोगों ने ज्यादा Notice नहीं किया था और फिर धीरे-धीरे अपनी Acting को निखारना शुरू कर दिया इसी दौरान उनको अपने किसी Modeling Assignment के लिए भारत आना था और अपने इस Tour के दौरान Berry John के John school of Acting में कुछ समय तक Acting भी सीखा था.

Jacqueline ने जब Acting में अच्छी पकड़ बना ली तो उन्होंने Aladdin (2009) के लिए Audition दिया और इस फिल्म के लिए उनको Select कर लिया गया इस फिल्म में जैकलिन के अलावा Amitabh Bachchan और Ritiesh Deshmukh भी थे लेकिन यह फिल्म Box office पर ज्यादा कमाई नहीं कर सकी और Experts ने भी जैकलिन की Acting को कुछ खास नहीं बताया. इसके बाद जैकलिन और भी ज्यादा मेहनत करने लगी और अपनी अगली फिल्म  ‎Jaane Kahan Se Aayi Hai में फिर एक बार रितेश देशमुख के साथ नजर आई और एक बार फिर से यह फिल्म भी Box Office पर बुरी तरह से Flop हो गई.

दोस्तों Shri Lankan Beauty जैकलीन अभी तक Bollywood में कोई भी कमाल नहीं दिखा पाई थी लेकिन जल्दी ही सब कुछ बदलने वाला था और 2011 में उनको Murder Series की दूसरी फिल्म Murder 2 के लिए Sign किया गया और यह फिल्म Box Office पर Superhit साबित हुई इस फिल्म में जैकलिन की Performence काफी बेहतर थी और शायद यही Movie उनके लाइफ की Turning Point साबित हुई. इस फिल्म में काम करने के बाद जैकलिन को भारत में बहुत लोकप्रियता मिली और इसे देखकर उनको 2012 में Housefull- 2 की हीरोइन बनने का मौका दिया गया और यह फिल्म Box Office पर Superhit रही बस इसके बाद से उन्होंने एक से बढ़कर एक Superhit फिल्मों में काम किया जिनमें Race 2, Judwa 2, Brothers, Kick जैसी फिल्में शामिल है.

Jacqueline ने 2017 में Shri Lankan Cinema में भी अपना Debut किया और उनके Debut Movie का नाम था According to Matthew और अभी हाल ही में उनकी एक फिल्म Release हुई है जिसका नाम था Race 3 और इस फिल्म में उन्होंने Salman के साथ काम किया. इसके अलावा जैकलिन बहुत सारे Charity के कामों में भी आगे रहती है वह जानवरों और बच्चों के Welfare के लिए बहुत सारे Orgnizations के साथ जुड़ी हुई है.

दोस्तों यह Succes story थी Bollywood की जानी-मानी Actress Jacqueline की अगर आपको यह Post पसंद आया हो तो इसको अपने दोस्तों के साथ ज्यादा से ज्यादा Share करें और अगर आपको इस Post से Related कोई भी सवाल पूछना है तो नीचे Comment जरूर करें.

Comments (1)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.