HomeEntertainment News

Avengers Infinity War Movie Cast, Crew, Story and trailer in Hindi

नमस्कार दोस्तों, आज हम 2018 में रिलीज होने वाली Marvel कि फिल्म Infinity War के बारे में बात करेंगे. The Marvel Cinematic Universe को Iron Man के साथ 2008 में शुरू किया गया था और लगभग 10 साल बाद यह “Phase Three” में है. Phase one और Phase two में 6 फिल्में शामिल है लेकिन फेज-3 भी बहुत बड़ा है 2016 में Captain America: Civil War and Doctor Strange भी फेज 3 में ही शामिल है और 2017 में Guardians of the Galaxy Vol. 2, Spider-Man: Homecoming, and Thor: Ragnarok जैसी अच्छी फिल्में रिलीज हुई है. इसके बाद 2018 में Black Panther, Ant-Man and the Wasp और Avengers: Infinity War रिकॉर्ड तोड़ने वाले बजट के साथ रिलीज होने जा रही है.

Avengers: Infinity War Movie Cast, Crew, Story and trailer in Hindi

AVENGERS INFINITY WAR CAST IN HINDI

Ironman/Tony Stark  Robert Downey Jr.
Thanos/Villian – josh Brolin
Captain America – Cris Evans
Star-lord – Cris patt
Spider-Man – Tom Holland
Hulk – Mark Ruffalo
Doctor Strange – Benedict
Black Widow –Scarlett Johanson
Clint Barton – Jeremy Renner
Bucky Barnes – Sebastian Stan
Ant-Man – Paul Rudd
Groot – Vin Diesel
Loki – Tom Hiddleston
Sam Willson – Anthony Mackie
Agent Hill – Cobie Smulders
War Machine – Don cheadle

Avengers: Infinity War Movie का हिंदी Trailer.

यह Official Trailer नहीं है इसको हिंदी में dubbed किया गया है ताकि आप लोग आसानी से समझ सको मुझे इस Movie का trailer बहुत पसंद आया मुझे उम्मीद है कि यह movie भी Marvel की दूसरी Movies की तरह ही Entertaining होगी.

Avenger Infinity War Movie Movie story in Hindi

इस Movie में Main Villain “Thanos” है जिसको बहुत ज्यादा Powerful दिखाया गया है Thanos को पहले भी मार्बल की बहुत सी Movies में दिखाया गया है जैसे Guardians of the Galaxy Movie के लास्ट sean में 5-10 सेकंड के लिए thanos को दिखाया गया था.

दोस्तों जहां पर Thor Ragnarok Movie का अंत हुआ था वहीं से Infinity war movie की कहानी शुरू होगी Thor Ragnarok के अंत में Asgard तबाह हो जाता है और thor अपने दुश्मनों को खत्म करके space में भटक रहा होता है फिर Star-lord के spaceship से टकराता है और वह उसे spaceship के अंदर ले आते हैं Mantis thor को होश में लाती है thor पूछता है कि तुम कौन हो. इसके बाद space में तबाही मच जाती है Thanos को Tesseract मिल जाता है इसके बाद वह सभी Infinity stones को एक-एक करके हासिल कर लेता है और Infinity gauntlet में लगाकर पहनता है उसके बाद वह दुनिया को खत्म करने की कोशिश करता है.

Infinity stones कितने हैं और क्या-क्या कर सकते हैं ?

दोस्तों 6 Infinity stones हैं जिनको Marvelकी अलग-अलग Movies में दिखाया गया है हमने नीचे उनके बारे में विस्तार से बताया है.

  1. Tesseract : इसकी मदद से space में कहीं भी Teleport हो सकते हैं यानि कि space में किसी भी ग्रह पर बिना spaceship के पहुंचा जा सकता है. आपने देखा होगा The Avengers मूवी में Loki इसी की मदद से Asgard से पृथ्वी पर आता है. और Captain America 1 में Dr. Zola इस की मदद से Hydra के लिए हथियार बनाता है जिसका use करने से लोग गायब हो जाते हैं.
  2. Power stone : इसको Orb का गोला भी कहते हैं इसे आपने Guardians of the Galaxy 1 में देखा होगा यह भी बहुत Powerful infinity stone है.
  3. Mind Stone : इसको The Avengers में दिखाया गया था यह Loki की छड़ी में लगा होता है इसका use करके Loki Dr. selvic और Clint barton के दिमाग को अपने वश में कर लेता है.
  4. Time stone : इसकी मदद से time को change किया जा सकता है इसको Infinity war Animated Movie में दिखाया गया है इसका use करके thanos सभी Avengers को बूढ़ा और कमजोर बना देता है लेकिन हर बूढ़े होने के बाद Thor और ज्यादा ताकतवर हो जाता है.
  5. Reality stone : इसको Aether भी कहते हैं इसे Thor – The dark world में दिखाया गया था इसकी मदद से Reality को change किया जा सकता है यानी कि जो हुआ ही नहीं उसे Reality बना सकते हैं.
  6. Soul stone : इसकी मदद से किसी भी जीव की आत्मा को दूसरे शरीर में Transfer किया जा सकता है.

 

अगर आपको यह Article पसंद आया हो तो इस Article को social media पर ज्यादा से ज्यादा Share करें. अगर आपका कोई सवाल है तो कृपया अपने विचारों को Comment करने में संकोच न करें।

Comments (1)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *