Anand Piramal Wiki | Age | Height-weight | Family | Net worth

Anand Piramal Wiki: नमस्कार दोस्तों, आज हम इस Article में एक Indian Businessman के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका नाम Anand Piramal है. आनंद Ajay Piramal के बेटे हैं जो Piramal Enterprise के Chairman है. अभी कुछ समय से आनंद पीरामल Social Media पर काफी Trend कर रहे हैं. Anand Piramal ने महाबलेश्वर के एक मंदिर में मुकेश अंबानी की बेटी Isha Ambani को प्रपोज किया था और फिर 2018 में उन्होंने शादी कर ली थी. इसके बाद से Social Media पर उनके बारे में काफी चर्चा हो रही है और बहुत से लोग इनके बारे में जानने के लिए उत्सुक हैं.

Anand Piramal Wiki
Anand Piramal Wiki

Ambani और Piramal परिवार एक दूसरे को काफी समय से जानते हैं. अभी तक बहुत से लोग यह सोचते हैं कि यह दो Business Tycoon परिवारों की Arranged marriage है लेकिन आनंद और Isha बहुत समय से एक दूसरे को Date कर रहे हैं. अगर आप आनंद के बारे में विस्तार से जानना चाहते हैं तो इस Article को आखिर तक जरूर पढ़िए.

Anand Piramal Wiki
Anand Piramal Wiki
NameAnand Ajay Piramal
NicknameAnand Piramal
Date of Birth25 October 1985
Age33 Years
ProfessionBusinessman
Birth PlaceMumbai, Maharashtra, India
NationalityIndian
HometownRajasthan, India
Zodiac Sign/ Sun SignScorpio
Height in inches6’ 0”
Weight in Kg85 kg
Body Measurements42-36-14
Eye ColorBlack
Hair ColorBlack
ParentsFather: Ajay Piramal
Mother: Swati Piramal
SiblingsNandini Piramal
WifeIsha Ambani
Net Worth$5.6 billion
ReligionHindu
HobbiesTravelling, Watching football

Anand Piramal Wiki – An Overview

Anand Piramal का जन्म 25, October, 1985 को मुंबई, भारत में हुआ था लेकिन इनका पालन-पोषण राजस्थान के झुंझनू जिले के बागोर में हुआ था. वह एक मारवाड़ी अरबपति परिवार से आते हैं इनके पिता एक Business Tycoon है और माता डॉक्टर हैं. आनंद अभी अपने परिवार के Real Estate Business को संभाल रहे हैं.

Anand Piramal’s Study and Career

Anand Piramal ने 2004 में जब वह अपनी College की पढ़ाई पूरी कर रहे थे तो राजस्थान के गरीब लोगों की मदद के लिए “Dia” नामक NGO की स्थापना की थी. आनंद अपने Career के शुरुआती समय में बड़ी उलझन में थे वह दो Fields – Entrepreneurship और Consultancy के बीच Confuse थे. इसके बाद जब उनके पारिवारिक मित्र Mukesh Ambani ने उनका मार्गदर्शन किया तो उनकी Confusion खत्म हो गई.

इसके बाद वह अपने परिवार के Real Estate Business में पूरी तरह से शामिल हो गए और स्वास्थ्य सेवा को बढ़ावा देने के लिए “Piramal E-swasthya” की स्थापना की थी. इसके कुछ समय बाद उन्होंने Piramal Group के Executive Director का पद संभाला था. आनंद ने वर्ष 2015 में $434 million कमाए जो कि भारत के Real Estate में सबसे बड़ा Investment था.

इसके बाद वर्ष 2018 में उन्होंने अपनी प्रतिभा से Young Business Leader of the Year और Hurun Real Estate Unicorn का पुरस्कार जीता था.

Anand Piramal’s Family

Anand Piramal एक अमीर मारवाड़ी परिवार से हैं इनके पिता अजय पीरामल Piramal Group और Shriram Group के चेयरमैन हैं और इनकी माता Swati Piramal एक डॉक्टर हैं. आनंद की एक बड़ी बहन भी है जिनका नाम Nandini Piramal है. दोस्तों जैसा कि हमने पहले भी बताया था कि इनकी पत्नी Isha Ambani है जो कि Mukesh Ambani की बेटी हैं.

Anand Piramal Wiki: दोस्तों मुझे उम्मीद है कि आप लोगों को यह Post पसंद आया होगा इसमें हमने Anand Piramal के बारे में विस्तार से बताया है. अगर आपको यह Post मनोरंजक लगा हो तो इसको ज्यादा से ज्यादा Share करें. इसके अलावा अगर आप कोई सवाल पूछना चाहते हैं यह सुझाव देना चाहते हैं तो हमें Comment करके बता सकते हैं.

Click Here and read this Post in English

Anand Piramal On Instagram : https://www.instagram.com/anand_piramal_official/

Anand Piramal On Facebook : https://www.facebook.com/AnandPiramalOfficial/

Anand Piramal On Twiiter : https://twitter.com/piramalgroup?lang=en

1 thought on “Anand Piramal Wiki | Age | Height-weight | Family | Net worth”

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.