102 Not out Movie cast, crew, trailer and story in hindi

0

Friends आज हम इस Post में आने वाली Amitabh bachchan की आगामी फ़िल्म “102 Not Out” के बारे में जानेंगे आज हम फिल्म 102 नॉट आउट की story,cast एंड crew के बारे में जानकारी लेंगे साथ ही साथ इस में काम कर रहे हैं कलाकारो के बारे में भी बात करेंगे।तो आइए जानते है इसके बारे मे.

102 Not out Movie cast, crew, trailer and story in hindi

Story of 102 not out Movie

यह फिल्म एक कॉमेडी फिल्म है जिसमें दो बाप बेटे रहते हैं इन् दोनों बाप-बेटों का रोल amitabh bachchan और rishi kapoor द्वारा निभाया जा रहा है Amitabh bachchan इसमें 102 साल के एक वृद्ध व्यक्ति रहते हैं जो दुनिया में सबसे ज्यादा जीने वाले व्यक्ति का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं।तथा Rishi kapoor, Amitabh bacchan के बेटे रहते हैं Rishi kapoor फ़िल्म में एक वृद्ध व्यक्ति जो कि 76 साल का है ओर काफी सुस्त है. 

Movie में मज़ा तब आता है जब amitabh bachchan rishi kapoor को वृद्ध आश्रम चले जाने को कहते हैं यह सुनकर Rishi kapoor काफी परेशान हो जाते हैं और amitabh bachchan जो की फिल्म में उनके पिता है उनसे गुजारिश करते हैं कि वह उन्हें वृद्ध आश्रम ना भेजें इसके बाद amitabh bachchan rishi kapoor कुछ शर्त पुरी करने को कहते है ताकि rishi kapoor आश्रम जानें से बच जाए।।अब फ़िल्म में इसके बाद और क्या क्या होता है यह तो दोस्तों आपको फिल्म देख कर ही पता चलेगा.

Star Cast of 102 Not Out Movie

Amitabh bachchan

Amitabh bacchan 11 october 1942 को उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में जन्मे और एक भारतीय actor है उनका जन्म भारत के प्रसिद्ध कवि हरिवंश राय के यहा हुआ उनका एक ajit नाम का भाई है. Amitabh bachchan नें इलाहाबाद की ज्ञानप्रबोधिनी और board high school में अध्ययन किया है इसके कुछ समय बाद ही वह नैनीताल के शेरवुड कॉलेज में गए ओर उन्होंने वह कलाधार में महारत हासिल की बाद में उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के किरोड़ीमल कॉलेज में अध्ययन किया और विज्ञान स्नातक की डिग्री हासिल की amitabh bachchan का बचपन से ही फिल्मों में ज्यादा ध्यान था.

इसलिए amitabh bachchan फिल्मो की ओर अग्रसर हुए और अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1965 में फिल्म burgan swami द्वारा की इसके बाद उन्होंने कई प्रसिद्ध फिल्मों में काम किया और कई सफलता हासिल की परंतु कुछ परेशानी के कारण उन्होंने 4 या 5 साल फिल्मों में काम करना बंद कर दिया है इसके कुछ समय बाद amitabh bachchan ने फ़िल्म मृत्युदाता द्वारा फ़िल्म इंडस्ट्री में वापसी की ये फ़िल्म बीपीएल द्वारा संपादित थी परंतु यह फिल्म फ्लॉप रही तब amitabh bachchan ने अपने अभिनय करियर की पुनर्जीवित करने का प्रयास किया और वर्ष 1998 में Bade Miyan Chote Miyan फिल्म की जिसमें उन्हें काफी सफलता प्राप्त हुई.

इसके कुछ समय बाद ही उन्होंने अपने करियर की सबसे हिट फिल्म 1999 में Sooryavansham की जो बॉक्स ऑफिस में छाई रही वर्ष 2000 में Amitabh bachchan ने एक गेम शो कौन बनेगा करोड़पति में मेजवानी की शुरुआत की वर्ष 2005 में उन्होंने फिल्म Mohabbatein में अभिनय किया जिसके लिए उन्हें अपने जीवन का तीसरा फिल्मफेयर “सबसे सहायक अभिनेता”पुरस्कार दिया गया.

वर्ष 2001 में उन्होंने कई हिट फिल्में की जिसमें प्यार का बंधन, कभी खुशी कभी गम भी शामिल है वर्ष 2003 में उन्होंने बागबान नाम की एक फिल्म में अभिनय किया बागबान फिल्म वर्ष 2003 के सबसे हिट फिल्मों में से एक है वर्ष 2005 में उन्होंने फिल्म ब्लैक में अभिनय किया जिसके के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार दिया गया ओर इसी के साथ ही उन्हें 2005 में दूसरा राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला Amitabh bachchan ने करीबन 100 से ऊपर फिल्मों में काम किया है और अपने फिल्मी करियर में काफी सफलताएं प्राप्त की है और अब अमिताभ बच्चन फिल्म 102 नॉट आउट में एक बहुत अहम भूमिका निभा रहे हैं.

Rishi kapoor

Rishi kapoor एक भारतीय हिंदी फिल्म अभिनेता और निर्देशक हैं वह एक बाल कलाकार के रूप में काम कर चुके उन्हें बॉबी के लिए 1974 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार ओर इसी के साथ साथ 2008 में lifetime Achievement पुरस्कार और अन्य पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है.

Rishi kapoor को इनकी पहली फिल्म में शानदार भूमिका के लिए 1974 में राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया है अगर बात करेंगे इनके व्यक्तिगत जीवन की तो यह है स्वर्गीय राज कपूर के बेटे और पृथ्वीराज कपूर के पोते हैं पिता और दादा के नक्शे कदम पर चलते हुए उन्होंने फिल्म में अभिनय किया और वह एक अच्छे कलाकार के रूप में उभर के सामने आये Rishi kapoor की शादी Nitu singh से 22 जनवरी 1980 में हुई Rishi kapoor और Nitu singh के दो बच्चे हैं.

Ranbir singh जो कि एक फिल्म अभिनेता है!ओर Ridhima kapoor जोकि एक ड्रेश डिजाइनर है Rishi kapoor ने फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू मेरा नाम जोकर फिल्म से किया Rishi kapoor ने कई फिल्मों में काम किया है इनमें हाउसफुल2,स्टूडेंट ऑफ द ईयर,चश्मे बद्दूर,कपूर एंड संस,औरंगजेब,शुद्ध देसी रोमांस आदि शामिल है। जिनमें से अधिकतर फिल्में हिट रही है और अब rishi kapoor फिल्म 102 नॉट आउट में भी अभिनय कर रहे हैं और एक बेटे का रोल निभा रहे हैं.

Paresh rawal

Paresh rawal एक भारतीय फिल्म अभिनेता है।paresh rawal को 2014 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया है सन 1994 में फिल्मफेयर पुरस्कार सहायक अभिनेता के रूप में ये सम्मानित हुए।उसके बाद इन्हें फिल्मफेयर पुरस्कार हास्य अभिनेता के रूप में भी ये सम्मानित हुए यह केतन मेहता की फिल्म सरदार में स्वतंत्रता सेनानी वल्लभ भाई पटेल के रूप में नजर आए.

अगर बात करें उनके व्यक्तिगत जीवन की तो इनका जन्म मुंबई में हुआ और 1979 में बनी मिस इंडिया स्वरूप संपत से इनका विवाह 1981 में हुआ इनके दो बच्चे हैं आदित्य और अनिरुद्ध है इन्होंने कई फिल्मों में काम किया है जिसमे वेलकम,Raja Natwarlal,Himmatwala,
,Khiladi 786,रेडी,रंग रसिया,दे दना दन,जाने तू ही,हैट्रिक, गुड बॉय बैड बॉयज़छुप छुप के,मेरा बाप पहले आप,गोलमाल आदि शामिल है।और अब paresh rawal फिल्म 102 नॉट आउट में एक मुख्य किरदार के रूप में नज़र आएंगे.

Jimit Trived

Jimit trivedi एक भारतीय फिल्म और टेलीविजन अभिनेता है उन्होंने अक्षय कुमार के साथ अभिनय कर फिल्म Bhool Bhulaiyaa के द्वारा 2007 में बॉलीवुड में डेब्यू किया गुजराती फिल्म उनकी पहली शुरुआत 2005 में व्यावसायिक रुप से सफल फिल्म गुज्जुभाई में एक प्रमुख भूमिका के रूप में थी और इसके अनुपम गुज्जुभाई मोस्ट वांटेड में एक criminal की महत्वपूर्ण भूमिका में नजर आए थे jimit गुजराती फिल्म ओलंपिक में भी प्रमुख भूमिका निभा रहे थे और अमिताभ बच्चन ऋषि कपूर के साथ आगामी 2018 में बॉलीवुड फिल्म 102 नॉट आउट साइड में मुख्य भूमिका निभाएंगे.

Crew of Movie 102 Not Out

Umesh shukla {the director of the film}

Umesh shukla एक भारतीय फिल्म निर्देशक ओर फिल्म अभिनेता है।वह हिंदी सिनेमा में फिल्म “ओ माय गॉड” के लिए जाने जाते हैं।umesh shukla का जन्म मुंबई में हुआ था। umesh shukla ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म यार गद्दार से की थी इस फिल्म में उन्होंने विलेन की भूमिका अदा कि थी

उसके बाद उन्होंने फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार के साथ मिलकर ओ माय गॉड निर्देशित की जिसे लोगो द्वारा काफी पसंद किया गया इस फिल्म में Paresh rawal भी मुख्य भूमिका में नजर आए इसके बाद उन्होंने फिल्म ऑल इज वेल को निर्देशित किया जिसे लोगों द्वारा नकार दिया गया। परंतु इसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्मों को निर्देशित कियाम और umesh shukla फिल्म 102 नॉट आउट को direct कर रहे हैं.

Treetrop Entertainment {the producer of the film}

Treetrop Entertainment एक बॉलीवुड producing कंपनी है Treetrop entertainment द्वारा कई फिल्मों को प्रोड्यूस किया गया है जिनमें सिंह इस ब्लिंग, Krrish 3, Ek Tha Tiger आदि शामिल है और अब Treetrop entertainment company फिल्म 102 नॉट आउट को प्रोड्यूस कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here