HomeStories

Ranveer singh ki Life story in Hindi

Like Tweet Pin it Share Share Email

नमस्कार दोस्तों, आज इस Post के जरिए हम Ranveer singh की Life के बारे में विस्तार से जानेंगे. Ranveer को अभी Bollywood में काम करते हुए ज्यादा समय नहीं हुआ है लेकिन अपनी शानदार Acting की वजह से उन्होंने 2 Filmfare Awards जीत लिए हैं. इनके Looks और Energetic Personality को देखकर बहुत सी Female Fans इनकी दीवानी हो गई हैं. चलिए दोस्तों अब मैं आपको उनके जीवन के बारे में शुरु से बताता हूं.

Ranveer singh success story in hindi.

Ranveer का पूरा नाम Ranveer singh Bhavnani है और इनका जन्म 6 July, 1985 को Mumbai के एक सिंधी परिवार में हुआ था. इनके पिता का नाम Jagjeet singh Bhavnani और मां का नाम Anju Bhavnani है. Ranveer की एक बड़ी बहन भी है जिनका नाम Ritika Bhavnani है. Ranveer singh को बचपन से ही Acting का शौक था वह अपने School में सभी नाटक और Dance competitions में हिस्सा लिया करते थे. इनके परिवार के लोगों का कहना है कि उनके घर में जब भी कोई Birthday Parties या Function होता था तो चाहे कोई dance करें या ना करें लेकिन Ranveer सबसे पहले dance शुरू करते थे.

Ranveer singh ki Life story in Hindi

जब Ranveer ने School खत्म होने के बाद HR college of commerce and Economics में Admission लिया और यहां पढ़ाई करते समय उनको लगा कि यहां से Graduate होने के बाद फिल्मों में जाना इतना आसान नहीं होगा क्योंकि बहुत से लोगों ने उनको कहा था की जिनका कोई Relative फिल्म Industry में होता है सिर्फ वही फिल्मों में काम कर सकते हैं. इसके बाद उन्होंने सोचा कि अगर Acting नहीं कर पाया तो writer बन जाऊंगा और फिर वह USA गए और वहां Indiana University से Bachelor of Arts की पढ़ाई करने लगे. University में उन्होंने Acting Classes भी ली और Theater को अपना second option चुन लिया. जब उनकी पढ़ाई complete हो गई तो 2007 में वापस Mumbai आ गए और कुछ सालों तक O & M और J. walter Thompson जैसी Advertisement companies के साथ काम किया.

Ranveer Singh Actor kaise bane ?

इसके बाद उन्होंने Asst. Director बनकर भी फिल्मों में काम किया और साथ ही अपना Portfolio सभी Directors को भेजते रहे. Ranveer ने बहुत से Auditions दिए लेकिन उन को Reject कर दिया जाता था या फिर छोटे Roles दिए जाते थे फिर 1 साल तक छोटे Roles करने के बाद उनको 2010 में Anushka sharma के साथ Yashraj Banner की फिल्म Band Baja Barat में काम करने का मौका मिला. इस फिल्म में लोगों ने उनकी Acting को बहुत पसंद किया और इसके लिए Ranveer singh को Filmfare से Best Male Debut का Award मिला. इसके बाद 2013 में Romantic Movie Lotera आई और Hit हो गई इस समय तक Ranveer बहुत Popular हो गए थे और उनको बहुत सी फिल्मों के offer भी आ रहे थे.

अब Ranveer अपने career में तेजी से आगे बढ़ने लगे और उनकी सभी फिल्में Hit होने लगी जैसे Ramleela, Gunday और Dil Dhadakne Do. Ranveer को सबसे बड़ी कामयाबी 2016 में आई फिल्म Bajirao Mastani से मिली और इसके लिए उनको Best Actor का Award भी दिया गया. दोस्तों यह थी हमारे बाजीराव Ranveer singh की Life story.

रणवीर के Acting करने के जुनून ने ही उनको अपने सपने पूरे करने की ताकत दी. हम आशा करते हैं कि Ranveer singh आने वाले समय में ऐसी ही अच्छी Acting करके हमारा मनोरंजन करते रहेंगे. मुझे उम्मीद है कि आपको यह Article पसंद आया होगा अगर यह Post आपको अच्छा लगा तो इसको ज्यादा से ज्यादा share करें.

Comments (1)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *