HomeSEO Tips

Facebook se Dofollow Backlink kaise banate hai

Like Tweet Pin it Share Share Email

दोस्तों किसी भी website की Search Engine Ranking बढ़ाने के लिए Dofollow Backlink बहुत जरूरी होते हैं और अगर Backlinks किसी पॉपुलर website से मिले तो आपके Blog की Ranking बहुत तेजी से बढ़ती है. आप मे से लगभग सभी लोग Facebook use करते होंगे लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप Facebook से भी आप High PR Dofollow Backlinks बना सकते हो अगर आप नहीं जानते हो तो Don’t Worry इस Post में हम ने इसके बारे में विस्तार से बताया है इस Article को Last तक पढ़िए.

Facebook से Dofollow Backlink बनाने के क्या फायदे हैं.

दोस्तों Facebook को दुनिया का No.1 Social Media sites माना जाता है और इसकी Popularity इतनी ज्यादा है कि इसको Alexa में Global Rank 3 मिला है. इसको पढ़ ले 1 Million से भी ज्यादा लोग use करते हैं अब आप खुद सोचिए अगर ऐसी website से आपके Blog को भी Dofollow Backlink मिलता है तो आपके Blog की Search Engine Ranking कितनी ज्यादा बढ़ेगी.

Facebook se Dofollow Backlink kaise banate hai

Facebook से High PR Dofollow Backlink कैसे बनाएं ?

दोस्तों अगर आप Blogger हो तो आप अपने Blog post को Social sites – Facebook, Google, Twitter पर जरूर share करते होगे मैं भी ऐसा ही करता हूं लेकिन बहुत से लोग लोग सोचते हैं कि ऐसा करने से उनके blog को Dofollow Backlink मिलता है नहीं दोस्तों ऐसा बिल्कुल भी नहीं है क्योंकि Social sites पर Post Sharing से सिर्फ Nofollow Backlink मिलता है जो आपकी Site का Traffic बढ़ाने में Help करता है इसका आपके blog की Search Rank पर कोई फर्क नहीं पड़ता है. अगर आपको अपनी Site का Search Engine Ranking Improve करना है तो आपको सिर्फ नीचे दिए Steps को Follow करना है.

Facebook se Dofollow Backlink kaise banate hai

Step 1. सबसे पहले अपने Facebook Account में Login करें और About section में जाएं.
Step 2. इसके बाद contact and basic info के option पर click करें.
Step 3. अब आपको website and social links section में जाकर Add website पर click करना है.
Step 4. यहां आपको अपनी website का URL type करके save कर देना है.

अब आपके site का लिंक आपके FB Profile में Add हो चुका है और यह आपकी Site के लिए Dofollow link है इससे आपके Blog की Ranking बनेगी. अगर आपको Backlink बनाने में कोई भी Problem हो रही हो तो आप हमें comment करके पूछ सकते हैं इस Post को अपने Social Media Friends के साथ भी Share करें.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *