HomeAndroid tips

5 ऐसे तरीके जिससे आप अपना mobile तेजी से charge कर पाएंगे ( 5 tips for mobile phone fast charging )

Like Tweet Pin it Share Share Email

 

mobile charging tips

आजकल mobile phone हमारे जीवन का अहम हिस्सा बन चुका है हम इसका इस्तेमाल अपने जीवन मे कुछ ज्यादा ही कर रहे हैं। ऐसे मे जब हमारे mobile की battery low हो जाती है तो हम उसे जल्दी charge करने की पूरी कोशिश करते हैं। आज हम इस अ Atrticle के जरिये आपको ऐसे 5 तरीके बताएंगे जिससे आप अपने mobile phone को बहुत ही कम समय में charge कर पाएंगे। इन तरीकों की सबसे ज्यादा जरूरत तो Android users को है क्योंकि androide phones की battery सबसे तेजी से खत्म होती है। आइये आपको मैं ये 5 तरीके बताता हूँ।

1. Mobile को Flight mode पर कर दें।
ये बहुत आसान और कारगर तरीका है। आप लोगों ने देखा होगा जब हम Trains में यात्रा करते है तो हमारे mobiles की battery जल्दी खत्म हो जाती है इसका मुख्य कारण आपके Mobile के network है जो उस समय आता जाता रहता है। अगर आप अपने mobile phone को Flight mode पर करते हैं तो ये आपके mobile के networks को बन्द कर देगा और आपका mobile phone जल्दी charge होगा।

2. switch off कर दें।
शुरू-शुरू में एक ऐसी अफवाह फैली थी की mobile phone को चालू रखकर charge करने से ये खराब जायेगा लेकिन ये धारणा बिल्कुल गलत है। हालांकि ये बात सही है की mobile को switch off करके charge करने से वो जल्दी charge हो जाती है।

3. usb port से charge न करें।
Mobile को usb port से charge न करें। इसे दिए गए अडैप्टर के साथ सीधा दीवार पर लगे किसी सॉकेट में लगाकर करें।

4. mobile phone का तापमान कम रखें।
अगर mobile का तापमान ज्यादा होगा तो इसके charge करने की क्षमता कम हो जायेगी। गर्मी की वजह से battery के प्रदर्शन में कमी आती है। कई mobile companies अपने mobile को दूर रखने की सलाह देते हैं।

5. एक अच्छे charger का चुनाव करें।
सबसे अच्छा तो यही होता है की उसी charger का उपयोग करें जो उस mobile के साथ में आता है। बाजार में मिल रहे लोकल chargers का प्रयोग ना करें। इससे आपके mobile के लिए समस्या खड़ी हो सकती है या तो ये हमेशा के charge होना बन्द कर देगा या फिर देर से charge होगा। एक बढ़िया quality  के charger से ही charge करें।
तो दोस्तों ये थे जल्दी mobile charge करने के 5 तरीके अगर इसके बारे में कुछ पूछना है तो हमे comment जरूर करें और इसे अपने friends को भी share करें।

उम्मीद है आपको ये पोस्ट पसंद आई होगी हमारी website की latest updates के लिए हमे google पर Follow करें।
धन्यवाद।
most populer articles:
1. BIOGRAPHY OF A.P.J. ABDUL KALAM (ए.पी.जे. अब्दुल कलाम की जीवनी)

2. A ARTICLE ON PAYTM (PAYTM के बारे मे जानकारी)

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *